आज उत्तराखंड के इन 3 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

जनादेश/डेस्क: देश में मानसून के आफत की बारिश का सिलसिला अब तक थमा नहीं है। देश के दक्षिणी राज्यों में आफत की बारिश से जन-जीवन अस्त-वयस्त है। इसी बीच मौसम विज्ञानियों ने उत्तराखंड में भी आज भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार आज खराब मौसम राज्य के कई क्षेत्रों की दिक्कतें बढ़ाएगा।

आपको बता दें कि नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने की घटनाएं हो सकती हैं। वहीं कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके अलावा प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। साथ ही पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं आंशिक बादल मडंरा रहे हैं, लेकिन भारी बारिश नहीं हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है। कहीं-कहीं बादल छाये रह सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

उधर पिछले दिनों हुई बारिश के चलते प्रदेश में जगह-जगह सड़कें बंद हैं। देहरादून जिले के जौनसार-बावर में भूस्खलन की वजह से निर्माण खंड देहरादून के एक, पीएमजीएसवाई कालसी के 2, लोनिवि साहिया के 2 और लोनिवि चकराता के 6 मोटर मार्ग बंद होने से ग्रामीणों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

यहां कई जगह मलबा आने पर यातायात अवरुद्ध है। लोनिवि चकराता के तहत राज्य मार्ग चकराता लाखामंडल, माख्टी पोखरी ककनोई, बराड़, पाटी, मेघाटू म्यूंडा, रोहटा खड्ड से अटाल तक मोटर मार्ग बंद होने से यातायात बाधित है। लोनिवि अधिकारियों ने बताया कि सड़कों पर मलबा आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। मलबा हटाने को जेसीबी लगाई गई है, लेकिन खराब मौसम की वजह से सड़कों को खोलने के काम में परेशानी हो रही है।