हरिद्वार: शुरू हुई देश की पहली राष्ट्रीय ओपन तीरंदाजी चैंपियनशिप

जनादेश/डेस्क: हरिद्वार में देश की पहली ओपन नेशनल तीरंदाजी चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह आयोजन भल्ला कॉलेज स्टेडियम में किया जा रहा है। पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित ओलंपियन तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव तीरंदाजी चैंपियनशिप में शिरकत करने हरिद्वार पहुंचे है। ऐसे में 17 सितंबर से 21 सितंबर तक चैंपियनशिप सीनियर, सबजूनियर श्रेणी में आयोजित होगी। बता दें कि चैंपियनशिप में महिला और पुरुष वर्ग है। देश के सैकड़ों खिलाड़ी चैंपियनशिप में भाग लेने हरिद्वार पहुंचे हैं।

शनिवार को तीरंदाजी चैंपियनशिप का शुभारंभ अखिल भरतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी और आर्चरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी प्रमोद चंदुरकर ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। चैंपियनशिप में सबसे छोटी खिलाड़ी राजस्थान की मूल निवासी नौ साल की वंशिका रही। वहीं सबसे अधिक उम्र के खिलाडी 58 वर्षीय वीरेंद्र सिंह रावत रहे। चैंपियनशिप के शुभारंभ पर डॉ. जितेंद्र, अधीर कौशिक, विशाल गर्ग, सुनील बत्रा आदि शामिल रहे।

प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया तीन माह पहले से शुरू हुई थी। पूरे देश से करीब 400 से अधिक खिलाड़ी हरिद्वार पहुंचे हैं। इसमें 50 और 70 मीटर की प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।