एक हफ्ते में जारी होगा समूह ग की 23 भर्तियों का कैलेंडर

जनादेश/देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद राज्य लोक सेवा आयोग समूह-ग की 23 भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर एक सप्ताह में जारी करेगा। अक्तूबर-नवंबर में तीन से चार भर्तियों के विज्ञापन जारी हो जाएंगे और दिसंबर-जनवरी में परीक्षा भी करा दी जाएगी। राज्य लोक सेवा आयोग कराए करीब 7000 पदों पर भर्ती परीक्षा कराएगा।

वहीं आयोग के अध्यक्ष डॉ.राकेश कुमार ने उम्मीदवारों से तिथियों के हिसाब से परीक्षा की तैयारी करने की अपील की है। दरअसल पिछले सप्ताह सरकार ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की 23 भर्तियां कराने की जिम्मेदारी राज्य लोक सेवा आयोग को दी थी। इसके बाद 10 सितंबर को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और राज्य लोक सेवा आयोग के अधिकारियों के बीच बैठक हुई, जिसमें तय किया गया कि आयोग अपनी परीक्षाओं को बाधित किए बिना अलग से इन 23 भर्तियों का काम करेगा।

अध्यक्ष डॉ.राकेश कुमार ने बताया कि भर्तियों के लिए एक सप्ताह के भीतर कैलेंडर जारी कर दिया जाएगा। अक्तूबर-नवंबर में प्राथमिकता के आधार पर तीन से चार भर्तियों की विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी और दिसंबर 22 से जनवरी 2023 तक इनकी परीक्षाओं का आयोजन भी करा दिया जाएगा। हालांकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को जल्द कैलेंडर जारी करने के निर्देश दिए थे। सभी 23 भर्तियों के अधियाचन का बारीकी से अध्ययन किया जाएगा। भर्तियों से संबंधित पाठ्यक्रमों, भर्ती नियमों, विज्ञापन आदि का अध्ययन करने के बाद प्रक्रिया शुरू की जाएगी।