गोरखपुर चुनाव परिणाम : योगी ने जीता पहला राउंड

जनादेश/गोरखपुर: गोरखपुर विधानसभा की सभी सीटों पर वोटों की गिनती जारी है बीजेपी एक बार फिर यहां पिछली बार के प्रदर्शन को दोहराना चाहती है शुरुआती रुझानों में गोरखपुर शहर सीट के प्रदेशाध्यक्ष योगी आदित्यनाथ समाजवादी उम्मीदवार शुभावती शुक्ला से आगे चल रहे हैं। ग्रामीण गोरखपुर मुख्यालय में भाजपा के विपिन सिंह भी आगे चल रहे हैं।
क्या कहते हैं पहले दौर के नतीजे?
गोरखपुर सिटी सीट पर वोटों की गिनती जारी है गोरखपुर शहर की विधानसभा सीट पर अब तक मिले ताजा रुझानों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा गठबंधन उम्मीदवार सुभावती शुक्ला से आगे चल रहे हैं रुझानों के मुताबिक गोरखपुर सिटी सीट से योगी आदित्यनाथ 5500 वोटों से आगे चल रहे हैं।

मैदान में कौन है?

बीजेपी की ओर से गोरखपुर शहर सीट से सूबे के मुखिया ने खुद कमान संभाली जबकि सपा ने पूर्व बीजेपी के नेता उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला को मैदान में उतारा। बसपा के टिकट पर ख्वाजा शम्सुद्दीन, आजाद समाज पार्टी से चंद्रशेखर और कांग्रेस से चेतना पांडे चुनाव लड़ रही हैं।

2017 के नतीजे क्या थे?

2017 में भारतीय जनता पार्टी के राधा मोहन दास अग्रवाल ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राणा राहुल सिंह को 60730 वोटों के अंतर से हराया था। गोरखपुर शहर विधानसभा सीट गोरखपुर के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से रवि किशन सांसद हैं। उन्होंने साल 2019 में समाजवादी पार्टी के रामभूल निषाद को 30 हजार से अधिक वोटों से हराया था।