पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने कोर्ट में किया सरेंडर

जनादेश एक्सप्रेस/लखनऊ। सपा सरकार में मंत्री रहे बरेली के नवाबगंज से पूर्व विधायक भागवत सरन गंगवार ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। भागवत सरन गंगवार को कोर्ट में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया था। कोर्ट से नोटिस जारी होने के बाद भी पूर्व मंत्री कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे। पूर्व मंत्री समेत 10 लोगों के घरों पर नोटिस चस्पा हो चुके हैं। उन्हें भगौड़ा भी घोषित किया जा चुका था। इसके बाद सपा नेता भगवत सरन गंगवार बृहस्पतिवार को अपने वकील के साथ कोर्ट में सरेंडर के लिए पहुंचे।

यह था मामला

विशेष लोक अभियोजक औचित्य द्विवेदी के मुताबिक फरवरी 2017 में नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी केसर सिंह गंगवार और उनके साथियों से मारपीट और जान से मारने की नियत से हमला करने के मामले में भगवत सरन गंगवार समेत दस लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी भगवत सरन गंगवार और आठ अन्य अभियुक्त अदालत में हाजिर नहीं हुए थे। कोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। बृहस्पतिवार को पूर्व मंत्री समेत 10 आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने सभी को जेल भेजने का आदेश दिया है।