पहले की लव मैरिज, फिर उसी को मार ड़ाला

जनादेश/लखनऊ: लखनऊ में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आयी है, जहां पति ने घर के अंदर गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। उसके बाद रात में वह कई घंटे शव के पास बैठा रहा। उसके बाद वह बुधवार सुबह थाने पहुंचा। जहां उसने पुलिस से कहा, “मैंने पत्नी को मार डाला है। मुझे गिरफ्तार कर लो।” पहले तो पुलिस को लगा कि कोई सिरफिरा है। लेकिन जब पूछताछ की तो पुलिस को यकीन हुआ। घर जाकर देखा तो महिला का शव पड़ा था।

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल यह वारदात लखनऊ के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र की है। यहां सरिता नाम की महिला पति कृष्ण कुमार से अलग 10 महीने से किराए पर रहती थी। इनके दो बच्चे हैं। वह पति के साथ रहते हैं। पति मोहनलालगंज के ललूमर गांव में रहता है। जानकारी के अनुसार 10 साल पहले कृष्ण कुमार ने सरिता से लव मैरिज की थी। दोनों खुशी-खुशी रह रहे थे। लेकिन, पिछले एक साल से दोनों के बीच अनबन चल रही थी। बात इतनी आगे बढ़ गई कि सरिता, पति से अलग किराए के मकान में रहने लगी। इस विवाद की वजह पति का पत्नी पर शक करना बताया जा रहा है। मंगलवार रात को कृष्ण कुमार सरिता के घर पहुंचा। उसने सरिता से घर चलने के लिए कहा। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। गुस्से में पति कृष्ण ने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद उसे कुछ समझ में नहीं आया। वह काफी देर तक शव के पास बैठा रहा। इसके बाद वह मोहनलालगंज कोतवाली पहुंचा।

वहां सरेंडर कर दिया। वहीं इस मामले में पुलिस ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि पति कृष्ण कुमार पत्नी पर शक करता था। उसे लगता था कि पत्नी के किसी ओर से संबंध है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच आए-दिन विवाद होते रहे हैं। इसी से तंग आकर पत्नी अलग किराए पर रहने लगी थी। आरोपी पति इस बात से भी नाराज थी, कि वह उससे अलग क्यों रह रही है।