MP में शुरू हुआ पहला ड्रोन स्कूल

जनादेश/भोपाल: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में पहला ड्रोन स्कूल बनाया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के पहले ड्रोन स्कूल का शुभारंभ किया है। सीएम शिवराज ने ड्रोन भी उड़ाया। कृषि क्षेत्र में ड्रोन के उपयोग को लेकर जागरूक किया जाएगा।दरअसल ड्रोन स्कूल शुभारंभ करते समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश का पहला ड्रोन स्कूल ग्वालियर की धरा पर शुरू हो रहा है। ड्रोन का उपयोग सिर्फ खेल के लिए नहीं है। किसानों के लिए भी ड्रोन बहुत उपयोगी है।

ड्रोन कई महत्वपूर्ण चीजों को यहां से वहां भेजने के लिए उपयोगी है। उन्होंने कहा कि स्कूल खोल कर बच्चों को ट्रेनिंग देंगे। आने वाले समय में ड्रोन का उपयोग बढ़ेगा और ड्रोन से रोजगार भी बढ़ेंगे। एक बार फिर प्रथम ड्रोन स्कूल के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी।

आपको बता दें कि ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसी दौरान चाल भी चलाया। और चाक चलाकर मिट्टी का दीया बनाया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 30 बिस्तर के अस्पताल का भूमिपूजन करने किशनवाग बहोड़ापुर पहुंचे थे। उसी समय एक कुम्हार को चाक चलाते देख उन्होंने स्वयं चाक चलाया। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर भी मौजूद रहे।