चतरा में दो दुकानों में लगी आग

जनादेश/चतरा: झारखंड के चतरा जिले में बुधवार तड़के दो मंजिला मकान के नीचे बने दो दुकानों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और एक 90 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई जबकि झुलसने से एक बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

छह घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू
पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना जिले के गुदरी बाजार इलाके में हुई, आग शार्ट सर्किट से लगने का अनुमान लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग की एक टीम और स्थानीय लोगों ने छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुकान मालिकों संतन केशरी और अशोक केशरी ने कहा कि उनका परिवार दो मंजिला इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर रहता है, बुधवार को सुबह करीब तीन बजे आग लगने के बाद वे सभी किसी तरह छत से बगल के घर में भागने में सफल रहे।

लेकिन उनके 90 वर्षीय पिता महादेव साव और उनकी पांच वर्षीय भतीजी ग्राउंड फ्लोर पर एक कमरे में सो रहे थे, जहां से आग लगी थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग की जलने से मौत हो गई जबकि बच्ची गंभीर रूप से घायल है। बच्ची को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे हजारीबाग जिले के एक चिकित्सा केंद्र में रेफर कर दिया। परिवार की ग्राउंड फ्लोर पर तीन दुकानें हैं, जिसमें एक किराना स्टोर भी शामिल है।

एक करोड़ की संपत्ति जलकर राख
घटना की सूचना मिलते ही चतरा जिले के पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी मों मुमताज अंसारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अविनाश कुमार मौके पर पहुंचे। पीडिट परिवार ने दावा किया कि दुकान में रखी तीन लाख रुपये नकद समेत एक करोड़ रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई।