बिहार में कोरोना से पांचवीं मौत, 547 हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता रहा है। गुरूवार को रोहतास जिले में कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। जिसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। वहीं राज्य में अभी तक कुल 547 पॉजिटिव मामले मिल चुके हैं।इस महामारी का प्रसार राज्‍य के 32 जिलों तक हो चुका है। केवल छह जिले ही इसकी जद से दूर हैं। राज्‍य में अभी तक 203 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक रोहतास जिले में कोरोना  से एक 70 वर्षीय वृद्ध की मौत  गुरुवार को इलाज के क्रम में हो गई। वृद्ध सासाराम प्रखंड के धौडाड़ के निवासी थे। तीन दिन पूर्व उनकी तबियत खराब होने पर उसे सदर अस्पताल लाया गया था। जहां चिकित्सकों ने एनएमसीएच  जमुहार रेफर कर दिया। वहां उसकी कोरोना की जांच के लिए आइजीआइएमएस पटना में सैंपल  भेजा गया। रिपोर्ट आने से पहले आज वह इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया। उनका रिपोर्ट आज दोपहर में पॉजिटिव आयी है।

एनएमसीएच जमुहार के अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर प्रभात कुमार ने बताया कि मरीज की हालत गंभीर थी। काफी पहले से उन्हें सांस फूलने और दमा की बीमारी थी। मरीज को बचाने का पूरा प्रयास किया गया, लेकिन आज अहले सुबह उनकी मौत हो गई। बता दें कि रोहतास जिले में अबतक कुल संक्रमितों की संख्या हुई 54 है जिसमें से 22 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ भी हो चुके हैं। तो वहीं आज एक मरीज की मौत हो गई है।

गुरुवार को शिवहर के एक 10 साल के बच्‍चे को भी कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके पहले बुधवार को कोरोना ने पटना के दो लोगों समेत सात को अपना शिकार बनाया। बुधवार को पटना के दो मामलों के अलावा शिवहर, कैमूर, भागलपुर, मधुबनी और पूर्णिया में एक-एक पॉजिटिव मामले मिले थे।