PM मोदी की रैली स्थल से 12 KM दूर हुआ धमाका, जांच में जुटी पुलिस

जनादेश/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली स्थल से आठ किलोमीटर दूर स्थित प्रताप सिंह पुरा लल्लियाना गांव में रविवार तड़के संदिग्ध धमाका हुआ। यह धमाका खेतों के बीच में हुआ। विस्फोट की आवाज सुनकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, बिश्नाह के गांव प्रताप सिंह पुरा ललियाना में रविवार तड़के 4.25 बजे के करीब जोरदार विस्फोट की आवाज सुनाई दी। इस धमाके की आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और पुलिस भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। संदिग्ध विस्फोट की आवाज इतनी अधिक थी कि आसपास रहने वाले लोगों के घरों के शीशे चटख गए। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, यह धमाका खेतों के बीचोबीच हुआ है। इस विस्फोट के उपरांत जमीन में गहरा गड्ढा बन गया है। पूरे क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। फिलहाल यह संदिग्ध विस्फोट कैसे हुआ इसकी जांच की जाएगी।

फिलहाल कुछ गांववालों का कहना है कि यह विस्फोट उलका पिंड के गिरने से भी हो सकता है। अलबत्ता पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चौकस कर दिया गया है। चूंकि आज प्रधानमंत्री पल्ली गांव में राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर देश की सभी पंचायतों को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे। ऐसे में रैली स्थल और आसपास के स्थलों में पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक बढ़ा दिया गया है।

हालांकि गत शुक्रवार को जम्मू के सुंजवां में दो पाकिस्तनी आतंकियों को सुरक्षाबलों को मार गिराने में सफलता मिली थी। ये दोनों आतंकी फिदायीन हमले की फिराक में थे। सबसे पहले इन आतंकियों ने सीआइएसएफ की बस पर फायरिंग की और फिर पुलिस की फ्लाइंग स्कवाड की गाड़ी पर फायरिंग करते हुए पास ही एक एक मकान में छिप गए थे। पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान चलाते हुए दोनों फिदायीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस हमले में सीआइएसएफ के एक एएसआइ बलिदान हो गए थे जबकि 10 अन्य घायल हो गए थे।