दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन करेंगे कप्तानी

जनादेश/नई दिल्ली: इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में इन दोनो देशो के बीच होने वाले वनडे सीरीज में शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह जानकारी निली है कि इस सीरीज में भारत के उन सभी खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में शामिल हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा सहित विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे अहम खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस स्थिति में शिखर धवन को कप्तानी मिलना तय है। इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण को इस सीरीज में भारत का कोच बनाया जा सकता है।

छह अक्टूबर से होगी वनडे सीरीज

छह अक्टूबर को लखनऊ में वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। वनडे सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची और तीसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

टी20 विश्व कप के लिए खेलेंगे ये भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा (कप्तान) लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेन्द्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।