‘मुझे खत्म न कर पाए थे और न पाएंगे’: देवेंद्र फडणवीस

जनादेश/मुंंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि “आपने कांग्रेस और एनसीपी के साथ अपनी पूरी कोशिश की लेकिन आप मुझे खत्म नहीं कर सके और बाद में नहीं कर पाएंगे।” तंज करते हुए फडणवीस ने 2019 में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन का भी जिक्र किया। कहा, “2019 के चुनावों में, आप (सत्ता में) पीएम मोदी की फोटो दिखाकर आए, बीजेपी को पीठ में छुरा घोंपा और फिर कांग्रेस और एनसीपी के साथ चले गए।” फडणवीस ने कहा, “आपके विरोधी चाहे कितना भी बुरा क्यों न चाहें। नियति में जो लिखा होगा वही होगा।”

बुधवार को उद्धव ठाकरे के दिए भाषण पर आज अपना जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा, “जब वह नए सिरे से चुनाव की मांग करते हैं तो मानिए यह उनकी हताशा बोल रही है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्होंने पीएम मोदी की तस्वीर दिखाकर जीत हासिल की और फिर सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस के साथ चले गए। अगर ऐसा ही था तो उन्होंने फिर चुनाव क्यों नहीं लड़ा? आप सीधे सरकार बनाने के लिए क्यों गए?”

इससे पहले बुधवार को, उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर कटाक्ष किया और कहा, “सीएम एकनाथ शिंदे आज फिर दिल्ली में ‘मुजरा’ करने गए हैं। महाराष्ट्र की परियोजनाएं दूसरे राज्यों में क्यों जाती हैं? वह क्यों नहीं बोलते हैं इस बारे में प्रधानमंत्री जी से? क्या उनमें इस पर बोलने की हिम्मत नहीं है?”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती देते हुए उद्धव ने कहा, “मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्य विधानसभा चुनावों के साथ बीएमसी चुनाव कराने की चुनौती देता हूं, हम शिवसेना की ताकत दिखाएंगे। पहले भी कई निजाम और शाह ने मुंबई पर कब्जा करने की कोशिश की लेकिन असफल रहे।”