JNU के बाद अब जामिया में BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद

जनादेश एक्सप्रेस/नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में स्क्रीनिंग के बाद अब जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (JMIU) इसकी स्क्रीनिंग की तैयारी चल रही है। वामपंथी समर्थन वाले स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के छात्रों ने कहा कि वे आज शाम छह बजे ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डॉक्यूमेंट्री दिखाएंगे। इसके बाद जेएनयू के जैसा विवाद रोकने के लिए से प्रशासन हरकत में आ गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले जामिया मिलिया इस्लामिया में हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने कैंपस के बाहर कथित तौर पर हंगामा करने के आरोप में चार छात्रों को हिरासत में लिया गया है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के बाहर किसी के रुकने और भीड़ लगाने से भी मना किया जा रहा है।

जामिया यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि छात्रों को किसी भी तरह की मीटिंग और गैदरिंग के लिए मनाही है। किसी भी तरह के आयोजन के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन से छात्रों को अनुमति लेनी होगी उसके बाद ही कुछ भी किया जा सकता है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा है कि किसी भी फिल्म की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। विश्वविद्यालय शांतिपूर्ण शैक्षणिक माहौल को नष्ट करने के वाले लोगों और संगठनों को रोकने के लिए उपाय कर रहा है।