कर्नाटक सरकार के खिलाफ कांग्रेस का PayCM कैंपेन

जनादेश/नई दिल्ली: कर्नाटक की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने बुधवार को बेंगलुरु में PayCM पोस्टर्स लगाए हैं। इन पोस्टर्स में मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई की तस्वीर के साथ एक QR कोड दिया गया है, जिसे स्कैन करने पर कांग्रेस की बनाई वेबसाइट खुलती है।

40 परसेंट सरकार नाम की इस वेबसाइट पर कांग्रेस ने बताया है कि कैसे भाजपा के राज में कर्नाटक में 40% कमीशन रेट सामान्य हो गया है। इस वेबसाइट पर लोग सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

कर्नाटक में कई कॉन्ट्रैक्टर्स ने दावा किया है कि राज्य की तरफ से फंड किए गए टेंडर्स की राशि में से भाजपा नेता और अधिकारी 40% रकम रिश्वत में ले लेते हैं। इसी को लेकर कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार के लिए ‘40 परसेंट सरकार’ का जुमला बनाया है।

कांग्रेस ने पिछले हफ्ते कर्नाटक में इसे लेकर नया कैंपेन शुरू किया है। इसका मकसद राज्य सरकार की भ्रष्टाचारी नीतियों को उजागर करना है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने राज्य सरकार को ‘40 परसेंट सरकार’ बताते हुए कहा था कि इस सरकार में धोखेबाज और लुटेरे भरे पड़े हैं।

बासवराज बोम्मई हैदराबाद लिबरेशन डे के मौके पर भाजपा के कार्यक्रम में शामिल होने हैदराबाद गए थे। तब वहां ‘वेलकम टु 40% CM’ लिखे हुए पोस्टर्स देखे गए थे। इसे लेकर बोम्मई ने कहा था कि ये पोस्टर्स एक सुनियोजित साजिश के तहत लगाए गए थे। उन्होंने ऐसे पोस्टर्स लगाने की अनुमति देने पर तेलंगाना सरकार की भी निंदा की।