दिल्ली दौरे से पहले CM गहलोत की विधायकों से देर रात हुई बैठक

जनादेश/नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार यानी आज सुबह 11 बजे दिल्ली का दौरा करेंगे। लेकिन दिल्ली निकलने से पहले सीएम ने पार्टी विधायकों की देर रात बैठक बुलाई, जिस से यह साबित करने वाला कदम बताया जा रहा है कि पार्टी प्रमुख के लिए चुनाव लड़ने के लिए उन पर शीर्ष नेतृत्व का दबाव है।

दरअसल गहलोत कथित तौर पर अनिच्छुक हैं क्योंकि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट को मुख्यमंत्री का पद नहीं देना चाहते हैं। बताया जा रहा हैं कि गहलोत इस यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। उनके करीबी 24 सितंबर से शुरू होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के मद्देनजर उनकी यात्रा की उम्मीद कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे और उनके जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। दरअसल कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया अक्टूबर में निर्धारित है और इसके लिए नामांकन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होगी। गांधी परिवार चाहता है कि गहलोत पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी उठाए, क्योंकि राहुल गांधी शीर्ष पद में रुचि दिखाने से इनकार करते दिखे हैं।