सीएम धामी का एक्शन मोड़ शुरू, विधानसभा में हुई भर्तियों की जाँच शुरू

जनादेश/डेस्क: उत्तराखंड इन दिनों घोटालो की वजह से सुर्खियों मे बन हुआ हैं। जहां एक तरफ UKSSSC पर लीक मामला से लोग गरमाय हुए हैं। वहीं दूसरी ओर विधानसभा भर्ती घोटाले को लेकर लोगों ने सरकार पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

जिसके तहत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्ति दिखाते हुए भर्तियों के विषय में कथित अनियमितताओं केआरोपों की पड़ताल हेतु विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विशेष जांच समिति गठित करने के निर्णय का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि “मुझे पूर्ण विश्वास है कि ये जांच समिति विषय से जुड़े प्रत्येक तथ्य को स्पष्ट करेगी। हमारी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड के लिए कृतसंकल्पित है।

दरअसल विधानसभा में हुई भर्तियों पर सवाल खडे हुए तो सीएम धामी ने बड़ा फैसला लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष क़ो आग्रह किया था की एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया जाए । साथ ही अगर कही गड़बड़ी पाई गई तो भर्तियां निरस्त करने का भी आग्रह किया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले दिन से राज्य तो 0 डिग्री भ्रष्टाचार बनाने मे लगे हुए हैं। एक के बाद एक गड़बड़ी वाली भर्तियों की जांच के निर्देश दिए हैं। नकल माफिया एक-एक कर सलाखों के पीछे हो रहे हैं । हालांकि जैसे ही विधानसभा में भर्तियों के मामले में उनके पास जानकारी गई तो उन्होंने तत्काल विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर विधानसभा की छवि को स्वच्छ करने की अपील की जिसका असर भी हो गया।