मुख्यमंत्री धामी ने दून अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

जनादेश/देहारदून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के अस्पताल का औचक निरीक्षण कर सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बता दें कि इस दौरान उन्होंने तमाम वार्डों का निरीक्षण करते हुए मरीजों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि दून असपताल एक बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण अस्पताल है जहां पर सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों से भी लोग इलाज करवाने आते हैं इसलिए इस अस्पताल में बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए। जिसके तहत सीएम धामी ने निरीक्षण करते हुए जो कमियां हैं उनको दूर करने की बात कही।

वहीं स्मार्ट सिटी के कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री के कहा कि स्मार्ट सिटी में काम ठीक प्रकार से नहीं हो रहे हैं और जो कंपनी इसके लिए काम कर रही थी उन कंपनी से काम हटाकर अब पीडब्ल्यूडी सिंचाई  विभाग और जल संस्थान द्वारा कार्यों को किया जाएगा। साथ ही इनके लिए जिम्मेदारियां तय की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, सीएम धामी ने अस्पताल नें मरीजों को दिए जाने वाले भोजन को भी जांचा। उन्होंने खुद भोजन कर यह संतुष्टि की , कि वाकई में मरीजों को दिया जाने वाला खाना पोस्टिक है और हिदायत भी दी कि आने वाले समय में भी ऐसा ही खाना मरीजों को दिया जाए। हालांकि उन्होनें अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि खाने की क्वालिटी किसी भी हालत में गिरनी नहीं चाहिए। अस्पताल में सभी आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए और इमरजेंसी वार्डों, आईसीयू एवं डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार, दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।