छपरा के चिकित्सक को नेपाल में मिला सम्मान

जनादेश/छपरा: नेपाल के काठमांडू में आयोजित इंडो नेपाल साइंस कांग्रेस में छपरा के चिकित्सक डॉ. सुनील कुमार को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया। यह दो दिवसीय कार्यक्रम नेपाल के राजधानी काठमांडू के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आयोजित हुआ था। कार्यक्रम में भारत और नेपाल के 400 होमियोपैथी चिकित्सको ने भाग लिया था। डॉ.सुनील के सम्मानित होने से जिले में चाहने वालो के बीच खुशी की लहर है। कार्यक्रम का उद्घाटन नेपाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री भवानी प्रसाद खापुंग ने किया था।

सारण के युवा चिकित्सक डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा शर्मा होमियो रिसर्च सेंटर सारन छपरा, के मैनेजिंग डायरेक्टर है। साइंस कांग्रेस में डॉ. सुनील को इनफर्टिलिटी बांझपन जैसे रोग पर अपना वक्तव्य देने पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया।

छपरा पहुचने डॉ सुनील का भव्य स्वागत हुआ। स्वास्थ्य के क्षेत्र में बढ़ते कदम को देखते हुए छपरा के चिकित्सक का नेपाल में सम्मानित होना सारण जिलावासियों के लिए गर्व की बात है। बताते चलें कि शर्मा होमियो रिसर्च सेंटर स्वास्थ्य और होम्योपैथ के मामले में सारण में लगातार बेहतर कार्य करते आ रहे हैं साथ ही साथ गरीबों और वैसे वर्ग जो किसी तरीके है अपने स्वास्थ्य खर्चा उठाने में असमर्थ उसे हमेशा से सपोर्ट करते आ रहे हैं।