एसएससी समेत विभिन्न विभागों में बंपर भर्तियां

जनादेश/जॉब डेस्क: कोविड-19 महामारी का संक्रमण भले ही दुनियाभर में आर्थिक मंदी का प्रमुख कारण बना हो लेकिन इसके बावजूद भारत के जॉब मार्केट इसका ज्यादा प्रभाव नजर नहीं आ रहा है। तेजी से फैलने वाले नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे और प्रसार के बावजूद पिछले दो-तीन महीनों में देश में नई भर्तियां होती रही हैं।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

हरियाणा सरकार आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य विभाग के 18 जिलों में कुल 787 रिक्तियां भरने जा रही हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए एनएचएम हरियाणा की अधिकारिक वेबसाइट nhmharyana.gov.in पर जा सकते हैं।

सरकारी नौकरी 2022: एनएचएम हरियाणा में हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती

नेशनल हेल्थ मिशन हरियाणा ने मिड लेवल हेल्थ प्रोवाइडर कम कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं।

सरकारी नौकरी: ऐसे करें आवेदन 

अगर आपने 23 दिसंबर 2021 से 23 जनवरी 2022 के बीच एसएससी सीजीएल का ऑनलाइन आवेदन किया है। तो आप प्रवेश पत्र जारी होने के बाद एसएससी सीजीएल की अधिकारिक वेबसाइट sscsr.gov.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

जल्द जारी होंगे एसएससी सीजीएल परीक्षा के प्रवेश पत्र

कर्मचारी चयन आयोग 11 अप्रैल 2022 से 21 अप्रैल 2022 तक देश के विभिन्न केंद्रों पर वर्ष 2021-22 के लिए एसएससी सीजीएल टियर-1 परीक्षा आयोजित करा रहा है। इसके लिए प्रवेश पत्र आयोग जल्द ही जारी कर सकता है।

परीक्षा का पैटर्न

एसएससी एमटीएस 2021 परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इसमें रिजनिंग, अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और न्यूमेरिकल एप्टीट्यूट (संख्यात्मक योग्यता) से संबंधित बहुविकल्पीय प्रश्न पुछे जाएंगे।  पूरे प्रश्न पत्र में 100 प्रश्न होंगे जो 100 अंको के होंगे। इन प्रश्नों को 90 मिनट में पूरा करना होगा।

सरकारी नौकरी: आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। वहीं, महिला, एससी, एसट, दिव्यांग और भूतपूर्व सैनिकों के लिए आवेदन निशुल्क है। इस भर्ती के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को एमटीएस के अंतर्गत विभिन्न पदों और सीबीआइसी और सीबीएन में हवलदार के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास की योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु-सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु-सीमा में छूट दी जाएगी।

सरकारी नौकरी: भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख- 22 मार्च, 2022
  • आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की तारीख- 30 अप्रैल, 2022
  • आवेदन पत्र में सुधार की तारीख- 9 मई, 2022
  • परीक्षा की तारीख- जुलाई, 2022

30 अप्रैल है आवेदन की आखिरी तारीख

SSC MTS भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है। कर्मचारी चयन आयोग ने आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2022 को निर्धारित की है। एसएससी एमटीएस देश की जानी-मानी भर्तियों में से एक है। इसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन आने की उम्मीद है।

एसएससी समेत देश के विभिन्न विभागों में हजारों पदों पर भर्तियां, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने  एमटीएस, सीबीआइसी और सीबीएन में हवलदार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, वह जल्द से जल्द कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इसे कर लें।
https://www.youtube.com/watch?v=vyz_qZfvN9U