बीएसएफ ने पकड़ा पाक से आया हथियारों का जखीरा

जनादेश/फिरोजपुर (पंजाब): फिरोजपुर बीएसएफ सेक्टर की बीओपी सम्मेके के नजदीक सरहद पर सीमा सुरक्षा बल और एसएफटी की टीम ने पाकिस्तान से आया आधुनिक हथियारों का जखीरा पकड़ा है। इसमें पांच एके47 राइफल, दस मैगजीन, अमेरिका की बनी तीन कोलट -8 राइफल, छह मैगजीन, पांच पिस्तौल, दस मैगजीन और बड़ी संख्या में कारतूस शामिल है। इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान से एक ड्रोन भारत की सीमा में घुस आया था। मंगलवार-बुधवार की आधी रात करीब 2.50 बजे ड्रोन पाकिस्तान की ओर से बीओपी हवेलियां भेजा गया। बीएसएफ ने लगभग 19 राउंड फायर कर ड्रोन को गिरा दिया था। ड्रोन चीनी कंपनी द्वारा निर्मित था और इसका मॉडल वीएम 3315 था।
रविवार-सोमवार को भी आया था ड्रोन
रविवार-सोमवार की आधी रात को तरनतारन में भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान ड्रोन को गिराया था। इस दौरान लगभग 48 राउंड फायरिंग की गई थी। बीएसएफ ने ड्रोन समेत चार पैकेट हेरोइन बरामद किए थे। इसमें लगभग पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 20 करोड़ आंकी गई है।
बीएसएफ ने सरहद से पकड़ी नौ किलो हेरोइन
फिरोजपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सरहद से दो बैग में भरी नौ किलो हेरोइन बरामद की थी। इसकी कीमत 45 करोड़ रुपये आंकी गई है। यह हेरोइन किसी भारतीय तस्कर ने पाक तस्करों से मंगवाई थी, जो बीएसएफ के हाथ लग गई। यह घटना बुधवार सुबह फिरोजपुर सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की बीओपी मबोके के पास घटी है। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक सरहद पर लगी फेंसिंग के साथ-साथ रात के समय बटालियन-136 के जवान गश्त कर रहे थे। उन्हें रात के समय पाकिस्तानी तस्करों की हरकत महसूस हुई।
सुबह होने पर एरिया में स्पेशल सर्च ऑपरेशन चलाया गया। फेंसिंग पार भारतीय खेत में सफेद और नीले रंग के बैग में हेरोइन के नौ पैकेट पड़े मिले, जिन्हें पाक तस्कर रख कर गए थे। उनके भारतीय साथी वहां से ले सके। उक्त पैकेटों में हेरोइन का वजन नौ किलोग्राम आंका गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह फाजिल्का बीएसएफ सेक्टर और खेमकरण से करीब आठ पैकेट हेरोइन के बरामद हुए थे। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि सरहद पर जवानों की चौकसी बढ़ाई हुई है। पाक तस्कर अपने भारतीय साथियों तक हेरोइन की डिलीवरी देने में नाकाम साबित हो रहे हैं। यही नहीं बीएसएफ पाक ड्रोन भी फायरिंग कर गिरा चुकी है।
https://www.youtube.com/watch?v=ZbeUJ4DI6yk