भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी

जनादेश/नई दिल्ली: भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पहुंचे । राजनाथ सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। वहीं चार राज्यों में बड़ी जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को फूल का माला पहनाकर भी स्वागत किया गया। बैठक शुरू होने से पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं यूक्रेन की स्तिथि पर विदेश मंत्री अपना पक्ष रखेंगे।

सांसदों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी सांसदों को संबोधित भी करने वाले हैं। उनके भाषण पर भी हर किसी की निगाह टिकी है कि वो क्या कुछ कहते हैं। जानकारी के मुताबिक 10 मार्च को चार राज्यों में मिली जीत को लेकर सांसदों को प्रोत्साहित कर सकते हैं साथ ही कई अन्य राजनीतिक टिप्स भी देंगे।

सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को बैठक में मौजूद रहने को कहा गया
बीती शाम पार्टी ने सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को बैठक में मौजूद रहने को कहा था। जिन पांच राज्यों में मतदान हुआ था, उनमें से चार में भाजपा के सत्ता में बने रहने के बाद यह पहली बैठक है।   राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश और अन्य में भाजपा की मेगा जीत में प्रमुख भूमिका निभाने वाले पीएम मोदी सांसदों को संबोधित करेंगे।

चार राज्यों में सीएम चुनने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त
इस बीच, भाजपा संसदीय बोर्ड ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा विधानसभाओं में विधायक दल के नेताओं के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों और सह-पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है, जहां भाजपा ने भारी जीत हासिल की है। अमित शाह को जहां उत्तर प्रदेश का केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, वहीं राजनाथ सिंह को उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को मणिपुर के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है जबकि किरेन रिजिजू सह-पर्यवेक्षक हैं। गोवा के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है।