भाजपा विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने दिया इस्तीफा

जनादेश/देहरादून: चंपावत विधानसभा सीट पर भाजपा विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने अपना त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष रितु भूषण खंडूड़ी को सौंप दिया हैं। एक लम्बी बातजीत के बाद और संगठन के स्तर पर विचार-विमर्श करने के बाद बुधवार को इस विषय पर निर्णय हुआ था।कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को सीट खाली करने का प्रस्ताव सौंपा था।

भाजपा विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने बृहस्पतिवार सुबह चंपावत विधानसभा सीट से विधानसभा अध्यक्ष के यमुना कॉलोनी स्थित सरकारी आवास पर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफा सौंपने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूरी दे दी, और इस्तीफा सौपने के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, संगठन महामंत्री अजय कुमार, विधायक खजान दास, मेयर सुनील उनियाल मौजूद रहे।

कैलाश चंद्र गहतोड़ी के इस्तीफे को इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने प्रेस को संबोधित करते हुए इस्तीफे को स्वीकार करने की घोषणा की। भाजपा 47 सीट जीतकर विधानसभा चुनाव में सत्ता पर तो काबिज हो गई, लेकिन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा विस सीट से चुनाव नहीं जीत पाए। उनके हार जाने के बावजूद भी पार्टी ने धामी के नेतृत्व पर भरोसा किया और उन्हें सत्ता की कमान सौंपी।

Edited By: Varsha Mishra