बिहार की डॉक्टर से वेल्लूर में सामूहिक दुष्कर्म

जनादेश/डेस्क: देश में दरिंदगी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन ऐसी वारदातों की खबरें आती रहती हैं। अब तमिलनाडु के वेल्लूर में बिहार की एक महिला चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई है। वारदात में दो किशोर भी शामिल हैं। यह मामला तमिलनाडु विधानसभा में भी उठा। दरिंदगी की यह घटना बुधवार को तब हुई जब पीड़िता अपने दोस्त के साथ फिल्म देखकर घर लौट रही थी। आधी रात का फिल्म खत्म होने के बाद दोनों थिएटर के बार ऑटो का इंतजार कर रहे थे। तभी एक ऑटो वाला आया। उसमें पहले से चार लोग बैठे थे। पीड़िता के मुताबिक उन्होंने ड्राइवर से अस्पताल की तरफ चलने को कहा, तो वह तैयार हो गया।

इसके कुछ देर बाद बाद ड्राइवर ने अचानक रास्ता बदल दिया और रफ्तार भी बढ़ा दी। जब पीड़िता ने ड्राइवर से पूछा कि रास्ता क्यों बदला तो ड्राइवर बोला कि रात में वह रास्ता बंद हो जाता है। इसके बाद उसने ऑटो को श्मशान घाट के पास एक सुनसान जगह पर रोक दिया। इसके बाद चारों लड़कों और ऑटो ड्राइवर ने युवती और उसके दोस्त के साथ मारपीट कर डराया और फिर महिला डॉक्टर के साथ बारी—बारी से दुष्कर्म किया। इस घटना के बाद पीड़िता डर के मारे बिहार चली गई थी।

बिहार से पीड़िता ने वेल्लूर के पुलिस अधीक्षक राजेश कन्नन को  ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। इसके आधार पर मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने ताबड़तोड़ खोजबीन कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पीड़िता के साथ लूटपाट भी की। उससे 40 हजार रुपये नकद और सोने की चेन भी झपट ली। सामूहिक दुष्कर्म का यह मामला तमिलनाडु विधानसभा में भी उठा। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।