आज जारी होगा बिहार बोर्ड दसवीं परीक्षा का रिजल्ट

जनादेश/एजुकेशन डेस्क: बिहार बोर्ड की ओर से दसवीं कक्षा के परिणाम की तारीख की घोषणा कर दी गई है। परिणाम 31 मार्च, 2022 गुरुवार को जारी किए जा रहे हैं। ऐसे में हम आपको परीक्षा परिणाम से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट इस लाइव के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे।

बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बीते दिन अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से परिणाम जारी किए जाने के समय की घोषणा की। बोर्ड ने बताया कि परिणाम  31 मार्च, 2022 को दोपहर 1 बजे जारी किए जाएंगे।

लॉगिन करना होगा

बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा का परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर और जन्मतिथि का प्रयोग करना होगा। इसके बाद लॉगिन करना होगा।

ऐसे चेक कर सकेंगे अपना परिणाम

जिन छात्रों ने इस साल दसवीं की बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था, वह अपना परिणाम बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

शिक्षा मंत्री के साथ में ये भी रहेंगे

बिहार बोर्ड दसवीं के परिणाम जारी करने के अवसर पर बिहार विद्यालयी परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर चौधरी और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी शिक्षा मंत्री के साथ में मौजूद रहेंगे।

एक बजे जारी होगा परिणाम

बोर्ड ने आधिकारिक अधिसूचना में बताया कि 10वीं का परिणाम बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी जारी करेंगे। परिणाम दोपहर एक बजे जारी किया जाएगा। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से गुरुवार, 31 मार्च, 2022 को ही दसवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा।