राजधानी में बड़ा आवारा कुत्तों का आतंक

जनादेश/लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में आवारा कुत्तों का आतंक काफी बढ़ गया है। यहां ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज के नगर निगम के प्राथमिक स्कूल में कुत्तों ने 2 मासूम बच्चों पर हमला कर दिया। दोनों को बुरी तरह से नोच डाला। जहां पर इलाज के दौरान मोहम्मद रजा की मौत हो गई। जबकि, जन्नत फातिमा नाम की बच्ची की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

खेलने के दौरान हमला
दोनों बच्चे भाई-बहन हैं. 7 वर्षीय मोहम्मद रजा और 5 वर्षीय जन्नत फातिमा घर के पास स्थित स्कूल में खेल रहे थे इस दौरान कुत्तों ने दोनों पर हमला कर दिया। दोनों बच्चों की चीख-पुकार सुनकर लोग बचाने के लिए दौड़े, तब तक वे गंभीर रूप से घायल हो चुके थे।

पिता ने निगम के खिलाफ दी शिकायत
इसके बाद परिजनों ने दोनों ही बच्चों को आनन-फानन में लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। वहीं, जन्नत फातिमा का इलाज जारी है। बच्चे की मौत के बाद पिता शबाब रजा ने ठाकुरगंज थाने में शिकायत देकर नगर निगम के अधिकारियों को हादसे के लिए जिम्मेदार बताया है।

लोगों में आक्रोश
परिजनों का कहना है कि आवारा कुत्तों को लेकर कई बार नगर निगम से शिकायत की गई थी इसके बावजूद नगर निगम की तरफ से किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। परिजनों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।