राशन की कालाबाजारी रोकने पुलिस की बड़ी कार्रवाई

जनादेश/जबलपुर: जबलपुर में राशन की कालाबाजारी रोकने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने हाल ही में राशन की कालाबाजारी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है साथ ही उसके घर से पीडीएस का 75 क्विंटल गेहूं और 15 क्विंटल चावल जब्त किया गया है। साथ ही आरोपी के घर से पीडीएस राशन की कई खाली बोरियां भी बरामद की गई हैं। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि क्राइम ब्रांच को मुखबिर से भेड़ाघाट चौराहे के पास रहने वाले लखन पटेल के मकान में सार्वजनिक वितरण प्रणाली का गेहूं एवं चावल भारी मात्रा में रखे होने की सूचना मिली थी, जिसे वह बेचने की फिराक में था।
सूचना पर क्राइम ब्रांच और भेड़ाघाट थाना पुलिस ने दबिश दी। कार्रवाई के दौरान लखन पटेल के घर से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के 50 किलो गेहूं की 150 बोरियां एवं चावल की 30 भरी बोरियां मिली हैं। वहीं, सरकारी मार्क लगी हुई अनाज की कई खाली बोरियां भी आरोपी लखन पटेल के घर से मिली हैं। एसपी ने बताया कि मौके पर भेड़ाघाट चौराहा स्थित बिलहा शासकीय उचित मूल्य दुकान का सहायक सेल्समैन विनोद पटेल निवासी कैथरा परछिया भी मिला, उसने सेल्समेन द्वारा गेहूं एवं चावल को दुकान से अतिरिक्त स्थान पर रखे जाने के सम्बंध में स्पष्ट जवाब नहीं दिया जिस पर खाद्य अधिकारियों को सूचित किया गया।
सूचना पर पहुंचे खाद्य अधिकारी संजीव अग्रवाल,आभा शर्मा, भावना तिवारी एवं सुचिता दुबे ने मौके पर लगभग 75 क्विंटल गेहूं एवं 15 क्विंटल चावल सार्वजनिक वितरण प्रणाली के खाद्यान की पहचान की। पुलिस अब खाद्य अधिकारी के प्रतिवेदन पर वैधानिक कार्रवाई करेगी। जबलपुर में पुलिस राशन की काला बाजारी करने वालों, मिलावटखोरों, भू माफियाओं, चिटफंड कंपनी के कारोबारियों, सूदखोरों तथा संगठित जुआ-सट्टा खिलाने वालों, अवैध शराब एवं मादक पदार्थ, नशीले इंजेक्शन के कारोबार में लिप्त असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए सभी के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।
https://www.youtube.com/watch?v=MMQd7JWoLkk