एशिया कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर बीसीसीआई ने जताई चिंता  

जनादेश/नई दिल्ली: हाल ही में हुए एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था जिस कारण वह फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। भारत ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ जीत दर्ज करके सुपर-चार में प्रवेश किया था, परन्तु इसके बाद रोहित ब्रिगेड मोमेंटम गंवा बैठे और उन्हें पाकिस्तान के साथ ही श्रीलंका के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन की बड़ी वजह मिडिल ओवर्स के दौरान बल्लेबाजों के द्वारा अपना गया रवैया था। देखा जाए तो मिडिल ओवर्स में भारतीय बल्लेबाज उतनी तेजी से रन नहीं बना पाए और विकेट्स भी गिरे, यदि सातवें से लेकर 15वें ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गौर करें तो पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने नौ ओवरों में 59 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए। 

यहां तक कि हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी इन ओवरों में केवल 62 रन बने जबकि पाकिस्तान के खिलाफ सुपर चार के मैच में भी इन ओवरों में 62 रन बनाए गए और इस बीच भारत ने एक विकेट खोया। इन नौ ओवरों में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। तब उसने इस दौरान 78 रन बनाए थे। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम चयन के दौरान एशिया कप में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा हुई, जहां  मिडिल ओवर्स में भारतीय  बल्लेबाजों का प्रदर्शन अहम मुद्दा रहा।