20 मई से शुरू होने वाली है वार्षिक राज्य विश्वविद्यालय स्नातक परीक्षाएं

जनादेश/प्रयागराज: प्रो. राजेन्द्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय ने स्नातक द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम प्रकाशित कर दिया है। परीक्षा 20 मई से शुरू होकर 24 जून को समाप्त होगी। पूरे परीक्षा कार्यक्रम को 34 दिनों में पूरा किया गया ताकि सत्र को फिर से पटरी पर लाया जा सके।

वार्षिक परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिया गया है। परीक्षा कार्यक्रम घोषित होने के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने केंद्र निर्धारित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 20 मई से शुरू होने वाली वार्षिक परीक्षा तीन पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 7:30 बजे से 10:30 बजे तक, दूसरी पाली सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक और तीसरी पाली दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक होगी।

20 मई को दूसरे और तीसरे वर्ष की स्नातक परीक्षा हिंदी क्विज से शुरू होगी। द्वितीय वर्ष की स्नातक परीक्षाएं 20 मई से 23 जून तक शुरू होंगी और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं भी 20 मई से शुरू होकर 24 जून को समाप्त होंगी। राज्य विवि ने केंद्र बनाने की कवायद शुरू कर दी है। चूंकि परीक्षाएं 11 दिन दूर हैं, इसलिए विश्वविद्यालय तीन से चार दिनों में केंद्रों की सूची भी जारी करेगा। केंद्र सरकार के निर्देश पर संचालित होंगे। विवि प्रशासन का कहना है कि सेल्फ सेंटरिंग सिस्टम नहीं होगा। ऐसे में केंद्र का निर्धारण करने के लिए परीक्षा केंद्रों की दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा।