अंकिता हत्याकांड: वंतरा रिजॉर्ट पर प्रशासन ने की सीलिंग की कार्रवाई

जनादेश/देहरादून: अंकिता हत्याकांड के बाद सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन मोड़ सामने आया हैं। सीएम धामी द्वारा वंतरा रिजॉर्ट पर रातो-रात बुलडोजर चलाया गया। वहीं उत्तराखंड के समस्त रिज़ार्ट की जाँच करने के निर्देश ज़िलाधिकारियों को दिए हैं। साथ ही सीएम ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के तहत जो रिज़ार्ट अवैध बने हैं या अवैधानिक रूप से संचालित हैं उनके विरुद्ध तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा गया हैं।

वहीं दूसरी ओर प्रशासन भी सख्ती बरतते हुए नजर आ रहा हैं। रिजॉर्ट में जहां-तहां तोड़फोड़ के निशान दिख रहे हैं वहीं डीएम पौड़ी ने कहा कि सीलिंग की कार्रवाई चल रही है और अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है। हालांकि एसआईटी जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं।

दरअसल आम लोगों की शिकायत है कि वंतरा रिजॉर्ट अवैध था । जिसको लेकर पहले भी काफी विरोध किया गया । वहीं जायजा लेने के दौरान पता चला हैं कि रिजॉर्ट के पीछे एक आंवला कैंडी की फैक्ट्री है जिसकी आड़ में यह रिजॉर्ट अवैध रूप से बनाया गया है। रिजॉर्ट को प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया हैं। यह सीलिंग की कार्रवाई पुलिस की मदद से की हई हैं जानकारी के लिए बता दें कि एसडीआरएफ की कड़ी मशक्कत के बाद आज सुबह अंकिता का शव चिल्ला नहर से बरामद हुआ हैं। जिसकी शिनाख्त करने के बाद शव को पोस्टमार्टेम के लिए भेज दिया गया हैं।