अजय चौधरी बने शिवसेना विधायक दल के नेता

जनादेश/नई दिल्ली: महाराष्ट्रय की राजनीति में सियासी हलचल अभी भी जारी है। इस गर्मा-गर्मी के बीच विधानसभा में शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्त करने के शिवसेना के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस संबंध में डिप्टी स्पीकर कार्यालय की ओर से शिवसेना कार्यालय को पत्र भेजा गया है।

बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंद के साथ गुवाहाटी के एक होटल में कई विधायक मौजूद हैं। शिंदे ने दावा किया है कि उन्हें शिवसेना के 38 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। महाराष्ट्र शिवसेना विधायक दिलीप लांडे गुवाहाटी होटल में अन्य बागी विधायकों के साथ शामिल हो गए हैं।

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक बागी विधायकों और शिंदे गुट की मजबूती के बीच वहीं राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंद के साथ गुवाहाटी के एक होटल में कई विधायक मौजूद हैं। शिंदे ने दावा किया है कि उन्हें शिवसेना के 38 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। महाराष्ट्र शिवसेना विधायक दिलीप लांडे गुवाहाटी होटल में अन्य बागी विधायकों के साथ शामिल हो गए हैं। वहीं सीएम उद्धव ठाकरे ने अपना सरकारी आवास ‘वर्षा’ को खाली कर दिया।

शिवसेना के बागी नेताओं में विधायक दिलीप लांडे और संजय शिरसाट भी शामिल हैं। शिरसाट ने सीएम उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिख नाराजगी की वजह के बारे में बताया है। इसे एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर शेयर किया है। औरंगाबाद वेस्ट से शिवसेना विधायक संजय शिरसाट ने पत्र में लिखा ‘पूरे देश ने विधानसभा परिषद का नतीजा देखा, आज तक हमें आपके दफ्तर में जाने का सौभाग्य नहीं मिला, हमारी कभी सुनवाई नहीं हुई। वर्षा बंगले के बाहर बैठने के बाद कई बार निराश होकर बैठना पड़ा। हमारी परेशानियों को कभी आपने नहीं सुना, इतना ही नहीं आदित्य ठाकरे के साथ हमें अयोध्या जाने से रोका गया, हम उद्धव के सामने अपनी बात नहीं रख सकते थे।’