रियाज नायकू के बाद अब ये डॉक्टर संभालेगा हिजबुल की कमान

श्रीनगरः सुरक्षा बलों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी रियाज नायकू को मार गिराया। ऐसे में अब ये आतंकवादी संगठन घाटी में नए कमांडर की तलाश में जुट गया है. कहा जा रहा है कि रियाज नायकू के ही किसी करीबी को हिजबुल की कमान दी जाएगी. सुरक्षा एजेंसियों की पूरे घटनाक्रम पर कड़ी नजर है।

बता दें कि घाटी में पिछले कुछ दिनों में 27 ऑपरेशन किए गए हैं जिसमें 64 आतंकियों को मार गिराया गया है.। सूत्रों के मुताबिक हिजबुल मुजाहिदीन के नए कमांडर के नाम को लेकर दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं। ये है आतंकी डॉक्टर सैफुल्लाह उर्फ ऑरंगजेब और जुनेद सेहरई. कहा जा रहा है कि डॉक्टर सैफुल्लाह इस रेस में थोड़ा आगे चल रहे हैं और उन्हें हिजबुल की कमान दी जा सकती है. सैफुल्ला पुलवामा जिले के मालंगपोरा का रहने वाला है। वो बुरहान वानी गैंग का आतंकी रह चुका है. साथ ही रियाज नायकू का भी वो काफी करीब माना जाता है।

कौन है डॉक्टर सैफुल्लाह?- डॉक्टर सैफुल्लाह इन दिनों दक्षिण कश्मीर के इलाकों में बेहद सक्रिय है. वो फिलहाल A++ कैटेगरी का आतंकी है. यानी उसे खतरनाक आतंकी की कैटेगरी में शामिल किया गया है।नायकू को मारने के बाद अब सुरक्षा एजेंसी सैफुल्लाह की तलाश में जुटी है।

नायकू के कहने पर सैफुल्लाह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करने की साजिश रचता था।
वो मुठभेड़ में घायल आतंकियो का इलाज़ करने की वजह से सबसे पहले चर्चा में आया था। सैफ़ुल्लाह 2014 में आतंकी तंजीम में शामिल हुआ था. इसके अलावा वो साउथ कश्मीर में हिजबुल का ऑपरेशन कमॉडर भी रह चुका है।