बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 67 नए मरीज, 646 पहुंची संक्रमितों की संख्या

पटनाः बिहार में कोरोना का कहर लगातार पैर पसार रहा है। पिछले 24 घंटे के भीतर राज्य में 67 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। रविवार की सुबह आई पहली जांच रिपोर्ट में एकसाथ कोरोना के 18 नए मरीज मिले हैं, फिर दूसरी रिपोर्ट में 17 नए मरीज मिले है। स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में अब तक 31509 सैंपल की जांच की गई है, जिनमें अब तक 646 संक्रमित मिले हैं।

बता दे कि आज सुबह आई जांच रिपोर्ट में जो मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से सात सहरसा जिले के, सात मधेपुरा के, दो दरभंगा जिले के, एक अररिया और एक बेगूसराय जिले के हैं। दूसरी रिपोर्ट में आठ किशनगंज के, तीन पटना के, एक अररिया, तीन अरवल और दो गया जिले के हैं। सहरसा जिले में इसमें रविवार को एकसाथ सात कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे पहले सहरसा में पांच संक्रमित मरीज हैं। अब नए मरीजों के मिलने से प्रशासनिक हलचल है।वहीं मधेपुरा में महाराष्ट्र से आए मकतब के सात लोग कौरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पांच मई को इनका सैम्पल जांच के लिए दरभंगा भेजा गया था। इसमें छह पुरैनी व एक घैलाढ़ प्रखंड के हैं। सभी को स्थानीय मेडिकल कॉलेज में खा गया है।

गौरतलब है कि शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में एक दिन में कोरोना के कुल 32 मरीज मिले थे। अचानक से इस तरह बढ़ी संख्या बिहार के लिए चिंता का विषय बनती जा रही है। हालांकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी ज्यादा है। अबतक 322 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। कल से पॉजिटिव मिले इन मरीजों में ज्यादातर बिहार से बाहर से आए प्रवासी मजदूर शामिल हैं।इसके साथ ही कोरोना ने बिहार के 38 जिलों में से 37 जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राज्य में तीन कोरोना अस्‍पताल काम कर रहे हैं। एनएमएसीएच (पटना), एएनएमसीएच (गया) और जेएलएनएमसीएच (भागलपुर) ऐसे तीन अस्‍पताल हैं। राज्य में सात केंद्रों पर सैम्पल की जांच की जा रही है। अगले कुछ दिनों में जांच के लिए तीन और लैब बढ़ाए जाएंगे।