BSF, SSF समेत इन विभागों में 24000 वैकेंसी, अब 10वीं पास भी कर सकते है अप्लाई

जनादेश/डेस्क: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने 24000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है। बता दे कि SSC की तरफ से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही, सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स (CAPFs) में कांस्टेबल (GD), एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेस की शुरुआत 27 अक्टूबर से होगी और एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है।

इसी के साथ SSC द्वारा इन पदों पर नियुक्ति के लिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन (CBE) करवाया जाएगा। CBT मोड में एग्जाम जनवरी में करवाया जाएगा। इस भर्ती अभियान के तहत कुल मिलाकर 24,369 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार SSC GD Constable Recruitment 2022 के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि SSC द्वारा निकाले गए भर्ती अभियान के तहत किन पोस्ट पर नियुक्ति होगी, उम्मीदवारों को सैलरी की कितनी दी जाएगी और एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया क्या है। SSC GD 2022 के लिए वो उम्मीदवार ही अप्लाई करने के लिए योग्य माना जाएंगे, जिन्होंने सभी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा किया हो। टेबल में एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, एज लिमिट, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन को चेक किया जा सकता है।

आपको बता दे कि SSC द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख और टेंटेटिव एग्जाम डेट को जारी कर दिया गया है।ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। पुरुष उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि महिला/एससी/एसटी/एक्स-सर्विसमैन को एप्लिकेशन फीस नहीं देनी है।