छपरा बिहार

पंचम अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म समारोह शिमला में गूंजा छपरा के अभिषेक का छठ गीत । ‘हमरो के घरे पहुँचाई द ‘ गीत के म्यूजिक वीडियो का हुआ भव्य प्रीमियर

109 00 Views
मोबिलिटी मोबाइल स्टोर ,नगरपालिका चौक, छपरा

छपरा/शिमला

देश का एक प्रतिष्ठित फ़िल्म समारोह बन चुका शिमला अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म समारोह का पांचवा संस्करण हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में धूमधाम से सफलता पूर्वक आयोजन, हिमालयन वेलोसिटी और हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा किया गया । तीन दिवसीय फ़िल्म समारोह में दुनिया भर से 400 फिल्मों में से 76 का चयन विभिन्न केटेगरी में किया गया , जिसमें डॉक्यूमेंट्री , शार्ट फ़िल्म , एनीमेशन और म्यूजिक वीडियो आदि मुख्य रूप से शामिल रहीं ।
4 से 6 अक्टूबर तक चलने वाले समारोह में आख़िरी दिन छपरा के अभिषेक अरुण के द्वारा निर्देशित छठ का म्यूजिक वीडियो ‘हमरो के घरे पहुँचाई द ‘ भव्य प्रीमियर किया गया । इस म्यूजिक वीडियो के गायक भी अभिषेक हीं है । मुख्य कलाकार में पंकज कृपा और प्रदीप पांडेय हैं । म्यूजिक दिया है अप्रतिम त्रिपाठी ने ।
प्रीमियर के बाद अभिषेक अरुण से दर्शकों ने अपने सवाल भी रखे और सभी ने इस वीडियो को खूब सराहा । वीडियो में अपने घर से दूर रहने वाले बिहारी लोगों  की भावनाओं को दिखाया गया है जो चाह के भी छठ में अपने घर नहीं जा पाते ।
अभिषेक ने बताया कि , पहली बार शिमला फ़िल्म समारोह में भोजपुरी भाषा मे कोई वीडियो का प्रीमियर किया गया और ये हम सब बिहारी भाइयों के लिए गर्व की बात है । छठ की महत्ता आज पूरे विश्व में है , सभी को छठ के बारे में जानने की इच्छा रहती है , इस वीडियो ने सभी बिहारियों को एक सूत्र में बांधा है , उनके दर्द को बयां किया है ।
समारोह में छपरा की इस टीम फ्रेमज़ोमेनिया को मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश , के हाथों सम्मानित भी किया गया । टीम में मुख्य रूप से सुशांत सिंह , आकाश कपूर शामिल थे ।