बंगाल ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राज्य होम

पश्चिम बंगाल में हिंसा पर बवाल जारी, राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

251 12 Views
FB_IMG_1539317565939~2
Ansh
Ansh2
IMG-20200403-WA0004
IMG-20200513-WA0002

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसात्मक घटनाओं को देखते हुए गुरुवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से पार्थो चटर्जी, भाजपा से दिलीप घोष, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से एसके मिश्रा और कांग्रेस से एसएन मित्रा भाग लेंगे।

जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के मद्देनजर बृहस्पतिवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलायी है। त्रिपाठी ने बंगाल के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों को एक पत्र भेजकर उनसे राजभवन में शाम चार बजे सर्वदलीय बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया है। सर्वदलीय बैठक में राज्य में हो रही हिंसा की घटनाओं और लॉ एंड ऑर्डर पर चर्चा की जाएगी।

इस पहल का स्वागत करते हुए पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य सरकार को यह पहल करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा हम फैसले का स्वागत करते हैं। हमें त्रिपाठी का पत्र मिला। हम बैठक में शामिल होंगे। इससे पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय की ओर मार्च निकाला। विरोध प्रदर्शन कर रहे हजारों भाजपा कार्यकतार्ओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें छोड़ीं।

जानकारी हो कि पश्चिम बंगाल में सियासी हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन प. बंगाल से हिंसा की खबरें आती हैं। भाजपा और टीएमसी के बीच की राजनीतिक खींचातनी इनके कार्यकर्ताओं के बीच खूनी रंग में बदलती जा रही है। दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप लगाती हैं।

मालदा में भाजपा कार्यकर्ता असित सिंह का कल शव मिला है। असित सिंह पिछले दो दिन से लापता थे और आज उनका शव घर से थोड़ी दूर मिला। एक दिन भी नॉर्थ 24 परगना में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। बंगाल में जब से  भाजपा का जनाधार बढ़ा है, हर दिन वहां से हिंसा और खूनखराबा भी ख़बरें आ रही हैं।

वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दावा कर रही हैं कि  भाजपा ‘बंगाल को गुजरात में बदलने की योजना बना रही है और वह ऐसा बिलकुल नहीं होने देंगी।

Download Janadesh Express E-Paper
IMG-20200519-WA0028
IMG-20190709-WA0001
IMG-20200513-WA0002