breaking Breaking News खेल होम

World Cup 2019: रिषभ पंत इंग्लैंड के लिए रवाना, चोटिल शिखर धवन की जगह हुए टीम में शामिल

138 00 Views

युवा विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को चोटिल शिखर धवन की जगह टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्कॉड में शामिल कर लिया है। विश्व कप के लिए जब टीम चुनी गई थी तब पंत को सिलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया था और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया था।

भारत और न्यूजीलैंड का मैच गुरुवार यानी 13 जून को खेला जाना है। पंत इस मैच से पहले 12 जून को इंग्लैंड पहुंच जाएंगे। हालांकि, उन्हें तब तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा जब तक टीम मैनेजमेंट बाकी टूर्नामेंट के लिए धवन की उपलब्धता पर अंतिम फैसला नहीं ले लेता।

इंग्लैंड में मौजूद बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, “रिषभ पंत टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर भारत से इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं।” 21 साल का ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट में उभरने वाले सबसे तूफानी खिलाड़ियों में से एक है। पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अपने टेस्ट शतक से सभी को प्रभावित किया। इसके अलावा हाल ही में हुआ आईपीएल सीजन 12 में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

सुनील गावस्कर जैसे क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी ने भी धवन की जगह पंत को शामिल करने की वकालत की थी। गावस्कर ने कहा था कि अगर शिखर धवन चोट से नहं उबर पाते हैं तो उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।