Breaking News बॉलीवुड मनोरंजन हॉलीवुड होम

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म बनने के काफी करीब Avengers Endgame, तोड़े सारा रिकॉर्ड

84 00 Views

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म बनने के काफी करीब Avengers Endgame, तोड़े सारा रिकॉर्ड

विक्रांत पांडेय। हॉलीवुड फिल्‍म एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)  ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अब तक इस फिल्‍म की वर्ल्‍डवाइड कमाई 2.188 बिलियन डॉलर यानी करीब 14 हजार करोड़ रुपये से भी आगे निकल गई है। इसके साथ ही एवेंजर्स एंडगेम ने फिल्‍म टाईटैनिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अब दुसरे नंबर पर आ गई है। इस से आगे बस अवतार फिल्म है जिसका रिकॉर्ड तोड़ने के ये काफी करीब है।

बॉक्‍स ऑफिस के आंकड़ों के मुताबिक 10 दिनों के कलेक्‍शन के बाद एवेंजर्स एंडगेम ने सबसे ज्‍यादा 2.188 बिलियन डॉलर की कमाई कर ली है। इससे पहले 1997 में आई टाइटेनिक को ऐसा करने में 11 दिन का वक्‍त लगा था। अवतार ने ये काम 47 दिन में किया था और इस समय 2.78 बिलियन डॉलर की कमाई के साथ पहले नंबर पर है। अब तक दुनिया में 2 बिलियन डॉलर की कमाई करने वाली सिर्फ पांच ही फिल्में हैं।

अवतार: 2009 में रिलीज हुई निर्देशन जेम्‍स कैमरून की यह फिल्‍म काल्‍पनिक विज्ञान पर आधारित है। फिल्‍म अवतार का लेखन और डायरेक्‍शन जेम्‍स कैमरून ने ही किया था। रिलीज के बाद इस फिल्‍म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए विश्‍व की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्‍म बनी थी। इस फिल्‍म ने 2.78 बिलियर डॉलर की कमाई की थी।

टाइटेनिक: 1997 में रिलीज की गई इस फिल्‍म को जेम्‍स कैमरून ने डायरेक्‍ट किया था। सच्‍ची घटना पर आधारित इस फिल्‍म ने 2.187 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। इस फिल्‍म ने लोकप्रियता के मामले सभी रिकॉर्ड अपने नाम किए थे।