2019 का ताज Breaking News उत्तर प्रदेश उत्तरप्रदेश चुनावी महासंग्राम राजनीति राजनीती होम

यूपी की आठ सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान, दो दिन से मौसम में बदलाव,पहले दो घंटे में 10.76 प्रतिशत मतदान

319 00 Views

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज है। पोलिंग पार्टियों के साथ मतदान से जुटे सभी लोग मुस्तैद हैं। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीट नगीना, अमरोहा,बुलंदशहर,अलीगढ़,हाथरस,मथुरा,आगरा, और फतेहपुर सीकरी में सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है,जो शाम छह तक चलेगा।

लोकसभा चुनाव 2019 में यूपी में दूसरे चरण में आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह मौसम काफी खुशगवार रहा। लोग घरों से निकलकर मतदान केंद्रों में लंबी लाइन में लगे हैं। पहले दो घंटा यानी सात से नौ बजे तक 10.76 प्रतिशत मतदान हुआ है।

 पहले दो घंटा में मतदान

बिजनौर के नगीना में सर्वाधिक 12.82 प्रतिशत मतदान

हाथरस में 12.30,

बुलंदशहर में 11.40,

आगरा सुरक्षित में 11.36,

फतेहपुर सीकरी में 11.05,

अमरोहा में 10.72,

मथुरा में 8.82 तथा

अलीगढ़ में 7.60 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज आठ लोकसभा क्षेत्र में 88 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगा। इनके भाग्य का फैसला 1.40 करोड़ मतदाता करेंगे। इस चरण में जिन सियासी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर हैं, उनमें हेमामालिनी-मथुरा, राजबब्बर- फतेहपुर सीकरी और सरकार के मंत्री एसपी सिंह बघेल- आगरा प्रमुख हैं।

जिन आठ सीटों में चुनाव होने जा रहा है, उन सभी सीटों पर बीजेपी ने 2014 में जीत हासिल की थी। पिछले दो दिन से मौसम खराब है इसके चलते आगरा और मथुरा में कल रात भारी बारिश हुई थी। आज के मतदान पर इसका असर पड़ सकता है।

अमरोहा संसदीय क्षेत्र में मतदान के लिए बूथों पर लगी मतदाताओं की कतारें। सुबह तक बारिश की रिमझिम के कारण मौसम में थोड़ा बदलाव आ गया है। बदली के बीच बड़ी संख्या में मतदाता बूथों पर पहुंचे हैं। हसनपुर में सबसे बड़ी कतार देखी गई। मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। बारिश और ठंडी हवा के बावजूद मतदान जारी है। शाम छह बजे तक मतदान जारी रहेगा।