लालू की सेहत बिगड़ी, इन्फेक्शन के साथ क्रिएटिनिन और ब्‍लड शुगर बढ़ा

ब्यूरो जनादेश एक्सप्रेस पटना —

रांची. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स में भर्ती है. लालू यादव की सेहत लगातार बिगड़ती जा रही है. उनका टीसी 12100 पर पहुंच गया है. इसका मतलब ये हुआ कि उनके शरीर में इन्फेक्शन बढ़ रहा है. उनका क्रिएटिनिन भी बढ़कर 1.85 हो गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लालू प्रसाद के पांव में भी सूजन आ गई है और ब्लड शुगर का लेवल बढ़कर 190 पर पहुंच गया है. रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि राजद सुप्रीमो के शरीर में इन्फेक्शन बढ़ने का संकेत मिले हैं. जिसके बाद उन्हें दो तरह के एंटीबायोटिक्स दिए जा रहे हैं. डॉक्टर प्रसाद का कहना है कि लालू का क्रिएटिनिन भी सामान्य से काफी बढ़ा हुआ है.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद को कई बीमारियों ने जकड़ा हुआ है. डॉक्टरों के मुताबिक किडनी, हृदय, प्रोस्टेट, हाईपरटेंशन, मधुमेह सहित 10 बीमारियों से पूर्व मुख्यमंत्री परेशान हैं. पहले से क्रोनिक किडनी डिजिज स्टेज-3 के मरीज होने के बाद क्रिटिनिन का बढ़ना अच्छा संकेत नहीं माना जा सकता. वहीं जांच में उनकी किडनी में स्टोन भी पाए गए हैं, वे इस समय हाईपरटेंशन से भी जूझ रहे हैं. वहीं डॉक्टरों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री किडनी, हृदय, प्रोस्टेट, हाईपरटेंशन, मधुमेह सहित 10 बीमारियों से परेशान हैं.