रोजाना चलने से कैसे घटा सकते हैं अपना वजन, जाने

जनादेश/डेस्क: वजन कम करने के लिए अक्सर लोग वॉक शुरू कर देते हैं। जी हां हर रोज एक अच्छी वॉक हमारे शरीर की चर्बी को कम करने,  दिल की बीमारियों को सुधारने, स्ट्रेस लेवल को कम करने के साथ-साथ हमारी इम्यूनिटी को स्ट्रॉन्ग बनाता है। चलना एक ऐसा वर्कआउट है, जो सभी को करना चाहिए। रोजाना वॉकिंग स्टेप्स बढ़ाने से आप एक्टिव भी रहेंगे और हेल्दी भी। यह आपको एक लंबी सैर से थकने से भी रोकेगा। आईये जानते हैं रोजाना चलने से कैसे घटा सकते हैं आप अपना वजन।

लाइट वेट के साथ पावर वॉक 
चलना ज्यादातर लोगों के लिए एक आसान काम है। इसलिए, ज्यादा फायदे के लिए आपको स्पोर्ट्स एक्टिविटी को भी अपने शेड्यूल में शामिल करना चाहिए। आपको पावर वॉक पर स्विच करना है, जिसमें हल्के वजन के साथ चलना शामिल है। इससे आपकी ज्यादा कैलोरी बर्न होगी।

जाने इसके फायदे 
पावर वॉकिंग लाइट वर्कआउट है। यह आपके शरीर को चैलेंज देगा और आपकी हृदय गति को बढ़ाएगा और आपके कैलोरी बर्न को बढ़ाएगा।

चलने पर फोकस करें
सभी लिफ्ट और एस्केलेटर्स को छोड़कर सिर्फ सीढ़ियों पर चलें। इसके अलावा आपको खाना खाने के बाद टहलना चाहिए।


डॉग के साथ करें वॉक 
आप अगर एक डॉग पेरेंट हैं, तो आपके लिए यह तरीका बेस्ट है। अपने कुत्ते को पार्क में हर रोज ले जाएं। खाली जगह में उसके साथ फन एक्टिविटी का मजा लें। आप स्ट्रेच आउट खेलने के लिए ब्रेक भी ले सकते हैं।