राहुल गांधी भ्रष्टाचार में लिप्त : भाजपा

नई दिल्ली, 10 दिसम्बर (जनादेश एक्सप्रेस)| भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने घोटाले में संलिप्त जिग्नेश शाह से पैसे लिए। शाह 5,600 करोड़ रुपये के नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड(एनएसईएल) घोटाले का एक आरोपी है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा, “राहुल गांधी भ्रष्टाचार में निजी तौर पर संलिप्त हैं।”

उन्होंने एक समाचार रपट के हवाले से कहा, “हमें यह पता चला है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नाम पर महरौली में 4.69 एकड़ का एक भव्य फार्महाउस है।”

उन्होंने कहा, “महरौली के इस फार्महाउस को फरवरी 2013 में शाह को सात लाख रुपये प्रति महीने के हिसाब से भाड़े पर दिया गया था। वह फाइनेंसियल टेक्नोलोजिज लिमिटेड का मालिक है।”

शाह की कंपनी को सरकार द्वारा नोटिस जारी करने के करीब 10 माह बाद यह रेंट एग्रीमेंट बनाया गया था। नोटिस 27 अप्रैल, 2012 को भेजा गया था।

उन्होंने कहा, “यह एक वर्ष का समय रिश्वत लेन-देन का था, लेकिन कारण बताओ नोटिस भेजने के बाद सरकार ने लगभग 1.5 वर्ष तक इसपर कार्रवाई नहीं की।”

उन्होंने कहा कि एनएसईएल को संप्रग सरकार ने 2007 में बिना किसी नियम के गठित किया था।

उन्होंने कहा कि शाह ने राहुल गांधी के बैंक खाते में 40.2 लाख रुपये जमा किए थे।

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी के खाते में 20.1 लाख रुपये के ऋणमुक्त दो चेक जमा किए गए।”

पात्रा ने कहा, “हम राहुल गांधी से जवाब चाहते हैं।”