मुख्यमंत्री धामी ने थाना इंचार्ज को किया सस्पेंड, जानें मामला

जनादेश/डेस्क: उत्तराखंड से जहरीली शराब पीने के कारण सात लोगों की मौत का मामला सामने आया है। यह मामला हरिद्वार क्षेत्र के फूल गढ़ और शिवगढ़ का हैं। जहां कुछ लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। हालांकि मामले पर धामी सरकार सख्त एक्शन लेती नजर आ रही हैं।

बता दें कि उत्तराखंड के सीएम धामी ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को निर्देश दिए हैं कि घटना से संबंधित थाना क्षेत्र के थाना अध्यक्ष को तुरंत सस्पेंड किया जाए।  बताया जा रहा है कि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, जिसके साथ ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने दिया बयान

हरिद्वार के डीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया से यह मामला जहरीली शराब के पीने से बताई गई मृत्यु की पुष्टि नहीं कर पाया है।  पंचायत शिवनगर के मजरा शिवगढ़, फूलगढ़, दुर्गागढ़ एवं गोविंदगढ़ में भी इस शराब का सेवन किया गया था, लेकिन अभी भी इन क्षेत्रों से ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है।

जानकारी के मुताबिक, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। फूल गढ़ से तीन और शिवगढ़ में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग बीमरपाल की मौत बीमारी के कारण बताई जा रही है। वहीं 30 वर्षीय अमरपाल जोकि फुल गढ़ के निवासी हैं, उनकी मौत मारपीट के कारण बताई जा रही है, जिसके संदर्भ में थाना पथरी में मुकदमा भी दर्ज है। और दो अन्य निवासी चालीस वर्ष के मनोज और 38 वर्षीय रुण की मौत अधिक शराब का सेवन करने के कारण बताई जा रही हैं।