ड्रग विभाग ने नकली दवा बनाने वाली फेक्ट्री पर मारी रेड, लाखो की नकली दवा बरामद

जनादेश/देहरादून: राज्य को नशामुक्त बनाने के लए ड्रग विभाग की विजीलेंस और एसटीएफ की टीम ने भगवानपुर के डाडा जलालपुर में एक अवैध रूप से चल रही नकली दवा बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा। इस दौरान लाखों रुपये की नकली दवाएं, कच्चा माल, रेपर समेत दवा बनाने के लिए चालू हालत में रखी मशीन बरामद की गई है।

इस मामले में एसडीएम भगवानपुर की मौजूदगी में फैक्ट्री को सील करा दिया गया है। जो नकली दवाइयां बनाई जा रही थी, वे सोलन कोर हेल्थकेयर के नाम से बनाई जा रही थी। दरअसल जब्त की गई लाखों की नकली दवाओं में एंटीबॉयटेकिक और मल्टी विटामिन आदि शामिल हैं। करीब दस पेटियों में दवाएंबरामद कर सील कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, भगवानपुर थाने में ड्रग एक्ट एवं आईपीसी की धाराओंमें मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। फैक्ट्री चलाने वाला आरोपी फरार हो गया है। हालांकि जानकारी हासिल की जा रही है। और जांच की जा रही है कि दवाएं कहां-कहां सप्लाई हो रही थी कि कितने समय से यह अवैध कारोबार किया जा रहा था। इस टीमे में ड्रग विभाग से ड्रग इंस्पेटक्टर हरिद्वार अनिता भारती, देहरादून मुख्यालय के सहायकड्रग कंट्रोलर, डा. सुधीर कुमार, ड्रग विभाग की एफडीए विजीलेंस से एसआई जगदीश रतूड़ी, कांस्टेबल योगेंद्र सिंह एवं एसटीएफ देहरादून से इंस्पेक्टर शरद चंद गुसाईं, कांस्टेबल योगेंद्र सिंह, कांस्टेबल जय सिंह, कांस्टेबल रवि पंत, चालक वीरेंद्र रावत शामिल रहें।