कोलकाता में ईडी की छापेमारी, इतने करोड़ का कैश बरामद

जनादेश/डेस्क: कोलकाता में ईडी की छापेमारी में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। बता दें कि एक ही व्यक्ति के घर से इतना कैश बरामद हुआ कि नोट गिनने की कई मशीनों से घंटों की मशक्कत के बाद देर रात ईडी की टीम कैश लेकर निकली, तो जो आंकड़े सामने आए वो चौंकाने वाले थे।

जानकारी के मुताबिक, 17 करोड़ की नकदी बरामद हो चुकी है, जिसे गिनने में ईडी अधिकारिकों के पसीने छूट गए। दरअसल ईडी ने मोबाइल गेमिंग कंपनी के नाम पर फ्रॉड से शुरू हुए खेल की जड़ तक जाने के लिए छापेमारी की तो यह दायरा आमिर खान से होता हुआ बिजनेस मैन निसार अहमद खान तक पहुंच गया। हालांकि सारा कैश बिजनेस मैन निसार अहमद खान के घर से बरामद हुआ है। वहीं ईडी ने बयान जारी करते हुए बताया हैं कि पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर मोबाइल गेमिंग कंपनी के फ्रॉड के नाम पर दर्ज हुई थी। इस गेमिंग कंपनी के फ्रॉड ऐप का नाम ई-नगेट्स था। जिसमें आमिर खान समेत 15 आरोपितों के नाम शामिल थे। जब आमिर खान के खिलाफ कार्रवाई आगे बढ़ी तो उनसे जुडें लोगों की पहचान की गई।

बता दें कि आमिर खान ने जो ऐप डिजाइन किया था, उसे लोगों को ठगने के लिए ही डिजाइन किया गया था।शुरुआत के समय यूजर्स को कमीशन दिया जा रहा था, फिर धीरे-धीरे लोगों से निवेश को बढ़ाया गया। और फिर ब्लॉक कर पैसे ठग लिये गए। छापेमारी के दौरान केंद्रीय बलों की जरूरत पड़ी और पूरे इलाके को सील करना पड़ा। इस मामले में आरोपित आमिर खान और अन्य के खिलाफ ई-नगेट्स नामक मोबाइल गेमिंग ऐप के उपयोगकर्ताओं को धोखा देने की शिकायत के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया गया हैं।