इंडिगो की फ्लाइट में लगी आग, जिंदगी और मौत के बीच गुजरे Indigo यात्रियों के 24 सेकंड

जनादेश/दिल्ली: दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में आग लगने के मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय एक्शन में आ गया है। बता दे कि उसने डीजीसीए के अधिकारियों को घटना की जांच शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कहना है कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, डीजीसीए ने निर्देश मिलने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि 28 अक्टूबर को इंडिगो ए320-सीईओ विमान वीटी-आईएफएम ऑपरेटिंग फ्लाइट 6ई-2131 (दिल्ली-बेंगलुरु) ने दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरी। उड़ान भरते ही विमान के इंजन 2 के विफल होने की चेतावनी आई। इसके बाद उसमें जोरदार धमाका सुना गया और फिर उसमें आग लग गई। आग लगते ही विमान का पूरा स्टाफ हरकत में आया और आग पर कंट्रोल की कोशिश में जुट गया। पायलट ने फौरान विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर ही उतार दिया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

हालांकि जिस फ्लाइट में हादसा हुआ वह रात 9:30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से प्रस्थान करने वाली थी। विमान ने अपने तय समय पर उड़ान भी भरी, लेकिन आग की वजह से उसे वापस आना पड़ा।  इसके बाद यात्रियों को भेजने के लिए वैकल्पिक फ्लाइट की व्यवस्था की गई,  जो 2 घंटे 46 मिनट की देरी से देर रात 12:16 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हालांकि शुक्रवार देर रात जब इस विमान में आग लगने की खबर सामने आई तो हादसे के कुछ फोटो भी बाहर आए। ये फोटो डराने वाले थे।  इन फोटो को उड़ाने के दौरान ही जब धमाका हुआ तो कुछ यात्रियों ने क्लिक कर लिया था। फोटो में देखा जा सकता है कि अचानक कैसे चिंगारी निकली और फिर इसने आग का रूप ले लिया। हालांकि पायलट की सूझबूझ की वजह से बड़ा हादसा टल गया।