आज रोजगार मेले का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

जनादेश/डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रोजगार मेला लॉन्च करके देश के युवाओं को दिवाली गिफ्ट देने वाले हैं। जिसके तहत 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेला का शुभारंभ करेंगे। इस योजना के जरिए 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी मिलेगी। पीएम मोदी इस मौके पर इन नवनियुक्त कैंडीडेट्स को संबोंधित भी करेंगे। बता दें कि कुछ समय पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से देश में 10 लाख लोगों को नौकरी देने का ऐलान किया था |

इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग-अलग शहरों से केंद्रीय मंत्री भी जुड़ेंगे। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा से, मनसुख मांडविया गुजरात से, अनुराग ठाकुर चंडीगढ से और पीयूष गोयल महाराष्ट्र से जुड़ेंगे। इसके अलावा अन्य मंत्री भी अलग अलग शहरों से जुड़ेंगे।

बता दें कि देशभर से चयनित नए कर्मियों को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों या विभागों में नियुक्त किया जायेगा। नवनियुक्त कर्मी विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल होंगे, जैसे समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी. जिन पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं, उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कॉन्स्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस और अन्य शामिल हैं।